Press "Enter" to skip to content

80 फीट गहरा खदान के गड्ढे में हाइवा सहित गिरा ड्राइवर,अस्पताल ले जाते वक्त हुई ड्राइवर की मौत…

जांजगीर चांपा/ जिले के अकलतरा के वाणी मिनरल्स तरौद में हाईवा चालक हाईवा सहित गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गया और उसे अस्पताल ले जाते हुए रास्ते पर भी उसकी मौत हो गई । घर वालों ने मुआवजे को लेकर चक्का जाम कर दिया । वाणी मिनरल्स के द्वारा हाईवा चालक के परिजनों को दो लाख का मुआवजा दिया गया । जिसके बाद मामला शांत हुआ।

घटना का विस्तार…

मिली जानकारी के अनुसार हाईवा चालक सौखीराम पिता लतेल राम उम्र 52 वर्ष निवासी तरौद जो दिनाक 26 नवंबर की दोपहर 2 बजे हमेशा की तरह हाईवा लेकर तरौद के वाणी मिनरल्स में आया था उसमे बड़े बड़े बोल्ट पत्थर थे जिससे गिट्टी का निर्माण होता है खाली करते समय , अचानक ही गाड़ी का संतुलन बिगड़ जाने के कारण हाईवा चालक सौखीराम हाईवा सहित गहरे क्रशर खदान में गिर पड़ा । जब आसपास मजदूरों ने गिरने की आवाज सुनी तो जाकर खदान में देखा तो वह वहां सौखीराम पड़ा हुआ तड़प रहा था तब मजदूरों ने उनके घर वालों को फोन किया और वहां जाकर देखा तो सौखीराम हाइवा में बुरी तरह फंसा था । हाइवा चालक को बुरी तरह फंसा देख क्रशर खदान मालिक ने गैस कटर मेकेनिक को बुलवाया और हाइवा के कुछ भागों को गैस कटर से कटवाया और 4 घंटे के बाद सौखीराम को बाहर निकाला और उसे बिलासपुर सिम्स ले जाया गया लेकिन इतनी ऊपर से हाईवे सहित गिरा सुखीराम बहुत गंभीर रूप से ज्यादा घायल हो जाने के कारण रास्ते पर ही उसने दम तोड़ दिया।

परिजनों ने की मुआवजे की मांग…

जिसके बाद घर वालों ने सौखीराम का शव को शाम करीब 6.45 बजे के आस पास खदान में रखकर मुआवजे की मांग की सूचना मिलते ही अकलतरा पुलिस मौके पर पहुंची गांव के लोगों ने भी पहुंचकर हंगामा करना शुरू किया तब वाणी मिनरल्स के मालिक ने परिजनों को 2 लाख का मुआवजा देकर आंदोलन को रात करीब 8 बजे शांत कराया 1 घंटे तक मौजे की मांग को लेकर ग्रामीण और परिजन आंदोलन कर रहे थे।जिसके बाद सौखीराम के शव का आज 27 नवंबर को पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंपा जाएगा ।

Mission News Theme by Compete Themes.