Press "Enter" to skip to content

पटवारी छाता लेकर उतरे सड़क पर, नगाड़ा बजा कर किया प्रदर्शन, प्रशासन के परमिशन के बिना 06 दिनों से हैं हड़ताल पर, कहा मांगें पूरी नही होने तक जारी रहेगा आंदोलन…..

 

जांजगीर-चांपा/जिले के पटवरी आज छाता लेकर सड़क पर उतर आए और जांजगीर के कचहरी चौक में नगाड़ा बजाकर प्रदर्शन कर रहे हैं। पटवारी पामगढ़ के थाना प्रभारी, तहसीलदार और नायब तहसीलदार को निलंबित करने की मांग कर रहे हैं और जब तक उनकी मांगों को पूरा ही किया जाएगा वे आंदोलन पर रहेंगे इस बात की चेतावनी पटवारी संघ ने प्रशासन को दी है। जिले के 256 पटचारी 03 जून से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं जिन्हे प्रशासन ने प्रदर्शन की अनुमति नही दी है।

 

दरअसल पामगढ़ ब्लाक के हल्का नंबर 23 के पटवारी देवेंद्र साहू ने कोड़ाभाठ के किसान राजकुमार कुर्रे से जमीन का नक्शा दुरुस्त करने के नाम पर 4000 रुपए की रिश्वत ली थी जिसका वीडियो किसान ने अपने सहयोगी से बनवा लिया था जब पैसे लेने के बावजूद डेढ़ महीने तक पटवारी ने किसान का नक्शा अपडेट नही किया तब किसान ने पटवारी का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल कर दिया जिसके बाद पटवारी को वायरल वीडियो के आधार पर एसडीएम पामगढ़ ने निलंबित कर दिया वही किसान के आवेदन के आधार पर पामगढ़ के नायब तहसीलदार ने पटवारी देवेंद्र साहू के खिलाफ धारा 384 के तहत जुर्म दर्ज कराया था जिसके बाद 1 जून को दोषी पटवारी को जेल भेज दिया गया था। जिसके बाद 03 जून से पटवारी संघ के द्वारा पामगढ़ के तहसीलदार, नायब तहसीलदार और थाना प्रभारी के निलंबन की मांग को लेकर प्रदर्शन किया जा रहा है। चुंकी प्रशासन ने पटवारी संघ को आंदोलन की अनुमति नही दी है इसकी वजह से पटवारी अलग अलग जगहों पर प्रदर्शन कर रहे हैं आज वे छाता लेकर सड़क पर उतर आए और नगाड़ा बजाकर रिश्वत लेने वाले पटवारी देवेन्द्र साहू की गिरफ्तारी का विरोध कर रहे हैं।

 

Mission News Theme by Compete Themes.